‘बाहुबली द कन्क्लूज़न’ के ट्रेलर की ख़ास बातें

इस साल की मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘बाहुबली-द कन्क्लूज़न’ का ट्रेलर आखिरकार रिलीज़ हो ही गया। हालांकि, ट्रेलर समय से पहले ही रिलीज़ कर दिया गया, क्योंकि ट्रेलर ऑनलाइन लीक हो चुका था। फिलहाल इस ट्रेलर के कुछ सीन देखकर और डायलॉग सुनकर फिल्म से उम्मीदें और भी बढ़ गई हैं।

बाहुबली द कन्क्लूज़न ट्रेलर
मुंबई। आखिरकार ‘बाहुबली’ का इंतज़ार ख़त्म हुआ और फिल्म ‘बाहुबली’ का प्रीक्वल ‘बाहुबली-द कन्क्लूज़न’ का ट्रेलर रिलीज़ कर दिया। हालांकि, ट्रेलर समय से पहले ही रिलीज़ किया गया, क्योंकि फिल्म के ट्रेलर के ऑनलाइन लीक होने की ख़बरें थीं।

फिल्म ‘बाहुबली-द कन्क्लूज़न’ का ट्रेलर रिलीज़ किया हुआ, यू ट्यूब से लेकर सोशल नेटवर्किंग साइट पर सुनामी आ गई। सब तरफ #Baahubali2trailer टॉप ट्रेंड में छा गया। 

आम दर्शक के साथ बॉलीवुड सितारों से भी इस ट्रेलर को ‘वॉव’ और ‘एपिक’ सरीखे कमेंट मिल रहे हैं। वहीं फिल्म के ट्रेलर को निर्देशक एस एस राजामौली से पहले रामगोपाल वर्मा ने अपने ट्विटर पर शेयर किया। इस बात से यह अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि फिल्म को लेकर लोगों में किस किस्म की अधीरता है। 

ख़ैर, इस 2.25 मिनट के ट्रेलर में कुछ ख़ास बातों ने ध्यान खींचा है, मसलन इसके कुछ सीन और डायलॉग। पहली फिल्म की तुलना में ये फिल्म बेहतरीन है। आइए देखते हैं कुछ ख़ास बिंदुओं को.... 

राजा की शपथ लेते ‘बाहुबली’

ट्रेलर की शुरुआत ‘बाहुबली’ को राजा घोषित किए जाने के बाद शपथ लेने से होती दिखाई गई है। इस सीन में ‘बाहुबली’ कहता है, ‘अमरेंद्र बाहुबली यानी मैं, महेशमती की असंख्य प्रजा, उनके धन, मान और प्राण की रक्षा करूंगा और इसके लिए अपने प्राणो की आहुति भी देनी पड़ी, तो मैं पीछे नहीं हटूंगा। राजमाता शिवगामी देवी को साक्षी मानकर मैं यह शपथ लेता हूं।’

‘बाहुबली’ का कटप्पा पर विश्वास 

पिछली फिल्म यानी ‘बाहुबली’ में दिखाया गया था कि कटप्पा ने बाहुबली को मौत के घाय उतार दिया था। इस ट्रेलर में दिखाया गया कि बाहुबली, कटप्पा पर अथाह विश्वास करता था। वो उसे ‘मामा’ संबोधित करता है। एक सीन में बाहुबली कहता है कि जब तक तुम मेरे साथ हो, मुझे मारने वाला पैदा नहीं हुआ मामा। इस डायलॉग के बाद कटप्पा का रिएक्शन देखने लायक है। 

एक्शन सीन

इस बार फिल्म के एक्शन सीन जबरदस्त लग रहे हैं। वैसे, एक्शन सीन में परफेक्शन लाने के लिए प्रभास को कड़ी मेहनत करवाई गई है। ख़बर है कि एक सीन को शूट करने से पहले तीस दिन की रिहर्सल की जाती थी। 

बाहुबली और देवसेना का मिलन 

फिल्म में ‘देवसेना’ का किरदार निभा रही अनुष्का शेट्टी की भी झलक देखने को मिली। योद्धा अवतार में नज़र आ रही अनुष्का का स्क्रीन अपीरियंस जबदस्त है, लेकिन दर्शक बाहुबली अमरेंद्र और देवसेना के मिलन की कहानी जानना चाहेंगे। क्या फिल्म में देवसेना और बाहुबली के प्रेम में पगे पल भी देखने को मिलेंगे। देवसेना युद्ध करती तो दिखेंगी, इसकी झलक एक पोस्टर के जरिये मिल चुकी है। 

भलालदेव से भिड़ंत 

सत्ता की जंग में भलालदेव ने बाहुबली अमरेंद्र को छल से मरवा तो दिया था, लेकिन अमरेंद्र और देवसेना का बेटा महेंद्र वापस आ चुका है। महेंद्र बाहुबली अपने चाचा भलालदेव से भिड़ेगा। यह रोचक और जबरदस्त भिड़ंत देखने लायक होगी। हालांकि, ट्रेलर में आपको चाचा-भतीजे आमने-सामने खड़े नज़र आ रहे हैं। 

एस एस राजामौली के निर्देशन में बनी फिल्म 28 अप्रैल को रिलीज़ हो रही है। फिल्म में प्रभास दोहरी भूमिका में होंगे। बाहुबली अमरेंद्र के साथ बाहुबली महेंद्र के किरदार को निभा रहे हैं। वहीं राणा दग्गुबाटी भलालदेव की भूमिका में और अनुष्का शेट्टी देवसेना के किरदार में हैं। तमन्ना, अवंतिका के किरदार में हैं, तो कटप्पा सत्यराज बने हैं। हिंदी के अलावा यह फिल्म तेलुगू, तमिल, मलयालम में भी रिलीज़ होने जा रही है। 

संबंधित ख़बरें